आईपीएल 2018: संजू सैमसन की आतिशी पारी 45 गेंदों पर ठोके 92 रन

खोज न्यूज़ टुडे/बेंगलुरु:- राजस्थान ने संजू सैमसन की आतिशी पारी के दम पर बेंगलुरु को आईपीएल 2018 के 11वें सीजन में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बना लिया और 218 रनों को विशाल लक्ष्य दे डाला. राजस्थान ने शानदार शुरुआत के बाद संजू सैमसन की 45 गेंदों पर शानदार 92 रनों की पारी की बदौलत राजस्थान बेंगलुरु को आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा लक्ष्य दे सकी. बेंगलुरु के गेंदबाज अपना कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ सके खास तौर पर तेज गेंदबाजों की जम कर धुनाई हुई.

बेंगलुरु की ओर से उमेश यादव सबसे मंहगे साबित हुए.वे शुरु से ही लय में नहीं नजर आ रहे थे. जबकि पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी के दम पर उन्होंने मैच पलट दिया था. उमेश ने चार ओवर में कुल 59 रन दिए और वे कोई भी विकेट नहीं ले सके.

ऐसा ही हाल कुलवंत खेजरोलिया का रहा जिन्होंने अपने तीन ओवर में 40 रन दिए. वहीं पवन नेगी ने अपने एक ओवर में 13 रन दिए. बेंगलुरु की ओर से स्पिनर्स ने खासा प्रभाव दिखाया. जहां चहल ने चार ओवर में दो विकेट लेकर केवल 22 रन दिए. वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने चार ओवर में 30 रन दिए. क्रिस वोक्स ने दो विकेट जरूर लिए लेकिन उन्होंने भी अपने चार ओवर में 47 रन दे डाले.

बेंगलुरु ने टॉस जीता और राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. राजस्थान की सलामी जोड़ी कप्तान अजिंक्य रहाणे ने डी आर्सी शॉर्ट के साथ मिल कर शानदार शुरुआत की. दोनों ने पहले पांच ओवर में 43 रन बना लिए थे. बेंगलुरु को पहली सफलता छठे ओवर में मिली कप्तान अजिंक्य रहाणे को क्रिस वोक्स ने आउट करा दिया. रहाणे केवल 20 गेंदों पर 36 रन की आतिशी पारी खेल कर आउट हुए. इस समय राजस्थान का स्कोर 49 रन था जिसमें से 36 रन रहाणे के थे. रहाणे की जगह संजू सैमसन ने ली और उन्होंने भी रनों की गति बनाए रखी.

हालांकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे. पहले डी आर्सी शॉर्ट 11 रन बनाकर चहल की गेंद पर क्विंटन डिकॉक के हाथों विकेट के पीछे लपक लिए गए. जिसके बाद बेन स्टोक्स के मिल कर संजू सैमसन ने टीम का स्कोर 12 ओवर तक 100 के पार पहुंचाया. 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर ही चहल ने बेन स्टोक्स को बोल्ड कर दिया. स्टोक्स केवल 21 गेंदों पर 27 रन ही बना सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *