IPL से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स से बाहर हुए तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा

खोज न्यूज़ टुडे/नई दिल्ली :- इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण की तैयारियों में जुटी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को गुरुवार को बड़ा झटका लगा है. उसके गेंदबाज कगीसो रबाडा चोटिल होने के कारण तीन माह के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं. चोटिल होने के कारण अब रबाडा डेयरडेविल्स के लिए मैदान पर नहीं उतर पाएंगे. उनकी अनुपस्थिति के कारण दिल्ली की गेंदबाजी सबसे अधिक प्रभावित होगी.

रबाडा को दिल्ली की टीम ने इस साल जनवरी में हुई नीलामी में 4.2 करोड़ रुपये (646,000 अमेरिकी डॉलर) में खरीदा था, लेकिन पीठ की मांस-पेशियों में खिंचाव की समस्या ने रबाडा को आईपीएल से बाहर कर दिया है. जोहानसबर्ग में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान रबाडा ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी और इस कारण आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में केवल आठ ओवरों तक गेंदबाजी की. पीठ के स्कैन से उनकी चोट का पता चला.

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के प्रबंधक मोहम्मद मोसाजी ने कहा, “कगीसो को पीठ की मांस-पेशियों में खिंचाव की समस्या है. इस कारण वह तीन माह के लिए क्रिकेट जगत से बाहर हो गए हैं. वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे, ताकि श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम में वापसी कर सकें.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *