गेहूं के खेत में लगी आग : बीस बीघा फसल जलकर राख, लाखों का नुकसान

खोज न्यूज़ टुडे/सवांददाता/सिद्धार्थनगर :- भनवापुर विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत हटवा के सीवान में गुरुवार को अचानक आग लग गई। अज्ञात कारणों से लगी आग में करीब 20 बीघा गेहूं की खड़ी फसल क्षण भर राख हो गई। ग्रामीणों के अथक प्रयास के चलते आग पर काबू पाया जा सका, नहीं तो पूरा सीवान ही जलकर खाक हो गया होता।

सायं चार बजे अचानक सीवान से धुआं उठता दिखाई दिया। अगल-बगल के करीब आधा दर्जन गांव के लोग किसी बड़ी घटना की आशंका में घटना स्थल की ओर दौड़े। देखा तो आग की तेज लपटें उठ रही हैं और गेहूं की खड़ी फसल धू-धू करके जल रही है। फिर क्या था, मौके पर जो भी पहुंचा, अपने-अपने प्रयास से आग बुझाने में जुट गया।

थोड़ी देर में ग्रामीण आग बुझाने में सफल रहे। जब तक फायर बिग्रेड की गाड़ी वहां पहुंचती, आग की घटना पर काबू पा लिया गया था। लेकिन तब तक वन्नूह पुत्र बशीर 8 बीघा, पुजारी पुत्र बसंत राज 3 बीघा, दिनेश यादव डेढ़ बीघा, पंडोही तीन बीघा कुल करीब बीस बीघे की फसल आग की भेंट चढ़ गई थी। वह तो भला हो, आग की घटना की जानकारी तुरंत ग्रामीणों को लग गई और बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच कर आग बुझाने में कामयाब रहे, नहीं तो पूरा सीवान ही आग के हवाले हो गया होता, फिर ये नुकसान सैकड़ों बीघे तक पहुंच जाता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *