जागरुकता से महिलाओं की सुरक्षा संभव-प्रभारी निरीक्षक खेसरहा रणधीर कुमार मिश्र

मनोज पाण्डेय,

खोज न्यूज़ टुडे/सवांददाता/सिद्धार्थनगर :- जागरुक होकर ही को सुरक्षित किया जा सकता है तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का पालन करने से महिलाएं अपनी सुरक्षा कर सकती हैं ।

नारी सुरक्षा सप्ताह के शुभरम्भ अवसर पर सोमवार को प्रभारी निरीक्षक खेसरहा रणधीर कुमार मिश्र ने कहां की समाज में महिलाओं का जीवन अराजक तत्वों के चलते असुरक्षित हो गया है , जिसका सामना महिलाएं जागरुक होकर ही कर सकती है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर तमाम हेल्पलाइन शुरू किए गए हैं , जिसकी जानकारी प्रत्येक महिला को होना आवश्यक है। उन्होंने महिलाओं को जूडो कराटे का ज्ञान होना भी आवश्यक बताया ।

उपनिरीक्षक दद्दन राय, यसआई कृष्ण मोहन सिंह, कांस्टेबल रुद्रप्रताप नायक, कांस्टेबल रामप्रवेश यादव ,कांस्टेबल शैलेश यादव, महिला कांस्टेबल कौशिल्या मद्धेशिया ने भी सरयू ज्ञान केंद्र इंटर कॉलेज बौडीहार में छात्राओं को नारी सुरक्षा जागरूकता के संबंध में कैसे सुरक्षित रहे के क्रम में महिला हेल्पलाइन 1090, डायल 100 , एवं चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 के संबंध में अवगत कराया तथा छात्र-छात्राओं को विजिटिंग कार्ड प्रदान किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य आशीष पांडे, प्रबंधक आरके चौबे मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *