भारतीय रेलवे होगा हाईटेक, हर डिब्बे में लगेगा CCTV कैमरा:गोयल

खोज न्यूज़ टुडे/नई दिल्ली :- रेलमंत्री पीयूष गोयल ने यात्रियों की सुरक्षा को रेलवे की प्राथमिकता बताया है. उन्होंने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि रेलवे की सबसे पहली प्राथमिकता यात्रियों की सुरक्षा है. इसके लिए रेलवे स्टेशन, प्लेटफॉर्म और ट्रेन कोच में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि पारदर्शिता बनाए रखने के लिए आरपीएफ के जवान और सभी टीटीई अपने यूनिफॉर्म में होंगे. उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे की वर्तमान में सबसे बड़ी आवश्यकता सुरक्षा है. रेलवे के सफर को सुरक्षित बनाए रखने के लिए इसरो, रेल-टेक और भारतीय रेल सभी एक साथ काम कर रहे हैं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में अधिकारियों से कहा है कि ट्रेनों में परोसे जाने वाले खाने के पैकेटों पर मात्रा और इसे आपूर्ति करने वाले ठेकेदार के बारे में विवरण दिया जाए. रेलवे ने खान-पान सेवा को सुधारने की लगातार कोशिशों के तहत यह कदम उठाया है. गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए अपने मंत्रिमंडल के तीसरे फेरबदल में पीयूष गोयल को रेल मंत्री बनाया गया. बता दें कि पिछले दिनों हुए रेल हादसों के बाद तात्कालिक रेल मंत्री सुरेश प्रभु और सरकार को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *