लहंगा-चोली पहनकर पुलिसवालों ने किया गरबा, 14 मनचले दबोचे

खोज न्यूज़ टुडे/नई दिल्ली :- शिकंजा कसने के लिए अलग-अलग राज्‍यों की पुलिस समय-समय पर अलग-अलग कदम उठाती रहती हैं. इसी क्रम में गुजरात पुलिस ने मनचलों पर शिकंजा कसने के लिए एक नया तरीका निकाला है. गुजरात में नवरात्र पर डाडिया का काफी महत्‍व है. यहां नवरात्र उत्‍सव में पुलिस को अक्‍सर छेड़छाड़ की शिकायते मिलती थी. लेकिन इस बार महिलाओं को छेड़छाड़ से निजात दिलाने के लिए गुजरात पुलिस ने एक नई पहल की है. इस बार 21 सितंबर से शुरू हुए नवरात्री उत्‍सव में प्रदेश की महिला पुलिस खुद लहंगा-चोली पहनकर पंडाल में मौजूद रही. इसका फायदा यह हुआ कि पुलिस ने 14 मनचलों को पकड़कर हवालात में डाल दिया.

एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक 22 वर्षीय सचिन (काल्‍पनिक नाम) के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. दरअसल यहां सीजी रोड पर स्थित एक पंडाल में नवरात्रि पर गरबा कार्यक्रम धूमधाम से चल रहा था. इसी दौरान सचिन ने एक लड़की को देखकर सीटी मारी.

गरबा के उसी ग्रुप में से एक लड़की पीछे मुड़ी और उसने सचिन का कॉलर पकड़ लिया. इसके बाद उसने उसे अपना पुलिस पहचान पत्र दिखाया. इसी तरह अलग-अलग जगह से पुलिस ने कुल 14 मनचलों की धरपकड़ की. खबर के मुताबिक मनचलों की गिरफ्तारी सीजी रोड, एसजी रोड और रिवरप्रंट से एंटी रोमियो डिकॉय स्क्वॉड ने की.
अखबर में प्रकाशित खबर के अनुसार महिला एसीपी पन्ना मोमाया ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मनचलों की धरपकड़ के लिए हमने पहले ही योजना तैयार कर ली थी. इस योजना के लिए 20 महिला पुलिसकर्मियों का चयन किया गया. इन सभी का चयन हाल ही में गुजरात पुलिस में हुआ है. इन सभी को मनचलों को पकड़ने के लिए पहले ट्रेनिंग दी गई थी.

इन सभी पुलिसकर्मी लड़कियों को लहंगा-चोली में पंडाल में तैनात किया गया. ऐसा करने से किसी को इन पर शक नहीं हुआ. पकड़े गए मनचलों को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *