INDvAUS: कुलदीप की रिकॉर्ड हैट्रिक, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दी 50 रन से मात

खोज न्यूज़ टुडे/कोलकाता :- कुलदीप यादव (54/3) की हैट्रिक और विराट कोहली (92) की उम्दा पारी की बदौलत टीम इंडिया ने गुरुवार को दूसरे वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हरा दिया। कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 50 ओवर में 252 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 43.1 ओवर में 202 रन पर ढेर हो गई। मैच में 92 रन की उम्दा पारी खेलने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भुवनेश्वर कुमार ने केन रिचर्डसन को LBW आउट करके कंगारूओं की पारी का अंत किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस स्टोइनिस की पारी पर पानी फिर गया। वो 65 गेंदों में 6 चौको और तीन छक्को की मदद से 62 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया अब दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़कर आईसीसी वन-डे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है। अब सीरीज का तीसरा मैच 24 सितंबर यानी रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम पर खेला जाएगा।

टीम इंडिया द्वारा मिले 253 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भुवनेश्वर कुमार ने बिगाड़ दी। उन्होंने पहले हिल्टन कार्टराइट (1) को क्लीन बोल्ड किया और फिर डेविड वॉर्नर (1) को दूसरी स्लिप में रहाणे के हाथों कैच आउट कराया।

 

इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने ट्रेविस हेड (39) के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी करके ऑस्ट्रेलियाई पारी संभाली। मगर चहल की एक फुलटॉस गेंद पर हेड ने मिडविकेट पर मनीष पांडे को बेहद आसान कैच थमा दिया। मैक्सवेल (14) बड़ी पारी नहीं खेल सके और चहल ने उन्हें स्टंपिंग करा दिया। धोनी ने दर्शनीय स्टंपिंग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *