देश को राहुल गांधी की नहीं, पुरुषार्थियों की जरूरत है- CM योगी आदित्यनाथ

खोज न्यूज़ टुडे/ लखनऊ :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश को राहुल गांधी की नहीं, पुरुषार्थियों की जरूरत है। बेहतर है वह विदेश में ही रहकर भाजपा की निंदा करें। वहां मौज-मस्ती की जगहें हैं। पैसा उनके पास है ही। प्रधानमंत्री मोदी पर की गई उनकी हर टिप्पणी से भाजपा को लाभ है। आज यहां एक कार्यक्रम में योगी ने कहा कि अखिलेश यादव के काम की जगह उनके कारनामे बोल गये। वह इतिहास के उस पात्र की तरह हैं जिसके नाम पर लोग पुत्र का नाम नहीं रखते। अखिलेश को किसानों की कर्जमाफी पर इसलिए आपत्ति है क्योंकि यह पैसा उन लोगों की जेब में जाता था। योगी ने कहा कि वह राजनीति से अपराध को खत्म करके रहेंगे। सरकार शीघ्र ऐसा कानून लाने जा रही है जिसमें संरक्षणदाताओं के साथ अपराधियों जैसा सलूक होगा।

भाजपा में कोई उत्तराधिकारी नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में कांग्रेस और सपा की तरह परिवारवाद नहीं है। यहां कोई किसी का उत्तराधिकारी नहीं होता। मैं पहले किसी पद का दावेदार नहीं था, आगे भी नहीं रहूंगा। सार्वजनिक जीवन में आने का मकसद सिर्फ सेवा करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले साल से राशन का पैसा संबंधित कार्डधारक के खाते में भेजा जाएगा जिससे वह अपनी मर्जी की दुकान से राशन खरीद सके। राशनकार्ड को शहरों में आधारकार्ड से जोड़ा जा चुका है। अगले साल तक यह व्यवस्था गांवों में भी लागू करेंगे।

बच्चों की मौत पर बचाव नहीं

योगी ने कहा हर मौत दुखद होती है। गोरखपुर में इंसेफ्लाइटिस से हुई बच्चों की मौत पर सरकार कभी बचाव में नहीं आई। सरकार ने काम किया है, उसके पास तथ्य और आंकड़े हैं। वर्ष 2015, 16 में इंसेफ्लाइटिस से क्रमश: 668, 585 मौतें हुईं जबकि 2017 में सिर्फ 325। मीडिया हर मौत को आक्सीजन से जोडऩे के बजाय तथ्यों पर भी गौर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *