पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को निशाना बनाकर लाहौर में हुअा ब्लास्ट, 3 की मौत 38 घायल

लाहौर:- लाहौर में एक जनसभा के लिए सोमवार की रात पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जाने वाले मार्ग पर विस्फोट हुआ। ये घटना एक ट्रक के अंदर रखे एक विस्फोटक उपकरण के कारण हुई। इस विस्फोट में अब तक तीन लोगों की मौत हुई है जबकि 38 के करीब घायल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इस ब्लास्ट के जरिए नवाज शरीफ को निशाना बनाए जाने की कोशिश थी। क्योंकि जिस सड़क पर ये हादसा हुआ, उसी रास्ते से नवाज शरीफ का काफिला गुजरने वाला था। बता दें कि इस मार्ग से 28 जुलाई को पनामा पेपर्स मामले के बाद नवाज शरीफ पहली बार अपने शहर लौटने वाले थे।

आतंकी नेटवर्क करा रहा है पाकिस्तान में धमाके

पाकिस्तान में बीते दिनों गिरफ्तार किए गए आतंकी ने पुलिस को कुछ चौंकाने वाली जानकारी दी है। आत्मघाती हमलावर को विस्फोट अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। उसने जो जानकारी दी है उससे देश में हाल के दिनों में सांप्रदायिक हिंसा में आई बाढ़ के पीछे आतंकी नेटवर्क का हाथ होने का पता चलता है।

पूछताछ के दौरान उस्मान ने बताया कि नेटवर्क ने कई कट्टरपंथी मदरसे, प्रशिक्षण केंद्र और बम बनाने केंद्र बना रखे हैं। ऐसे केंद्र पूर्वी अफगानिस्तान से लेकर कई जगहों पर हैं। यहां पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत के युवकों को भर्ती किया जाता है।

सूत्रों ने बताया कि एक विस्फोटक उपकरण आउट फॉल रोड पर ट्रक में छुपा कर रखा गया था।

पुलिस के मुताबिक, ट्रक में फल लदे थे और जैसे ही वह हाईटेंशन बिजली तार से संपर्क में आया, उसमें ब्लास्ट हो गया। आशंका है कि ट्रक में विस्फोटक था।

इससे पहले शरीफ का रविवार को इस्लामाबाद से निकलकर ग्रांड ट्रंक रोड से लाहौर आने का कार्यक्रम था, जिसे बाद में टाल दिया गया था। जांच अधिकारियों ने भी आशंका जताई है कि शरीफ निशाने पर हो सकते हैं।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट बुंद एरिया से गुजर रहे एक ट्रक में हुआ। पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में बीते कुछ माह में कई ब्लास्ट हो चुके हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *