जानिए बॉयफ्रेंड को खुश रखने का अचूक मंत्र

आपको एक बॉयफ्रेंड मिल चुका है। आपको सिर्फ यह जानना है कि कैसे उसे खुश रखना है, और ऐसा करने के लिए आपको एक सुखद संबंध की जरूरत है। यह आर्टिकल आपको बताएगा कैसे।
चरण:-
1 -अपने बॉयफ्रेंड को जानें:

जाने उसे क्या पसंद है, क्योंकि यही चीज है जो उसे जरूरी और खास बनाती है।

2-कभी कभी शुरुआत पहले करें:

जो गर्लफ्रेंड पहले शुरुआत करती है, वह लंबे समय तक गर्लफ्रेंड बने रहती है, जिससे उसका आपके नजदीक आना और ज्यादा सहज बन जाता है। फिर भी इससे ज्यादा दूर नहीं जाया जा सकता ।उसका हाथ थामें , उसे गले लगाएँ, जैसे जब भी वह आपके नजदीक बैठा हुआ हो, प्यार से उसके नजदीक जाने की कोशिश करें । यदि इससे काम नहीं बनता है, तो अपनी बाहें उसके गले में डाले और उसे चूम लें।इसे बहुत ही उत्तेजक, मधुर, प्यारे और

भोले भाले तरीके से किया जा सकता है।

3-सार्वजनिक तौर से सिद्ध करें कि वह आपका है:

मूवी देखने जाएँ, शॉपिंग पर जाएँ, या एक डेट पर जाएँ। अक्सर उसके गालों पर चूमें, जिससे पता चले कि आप उसकी हैं। प्यार से उसे इधर-उधर चूमें और उसका हाथ पकड़ें।

4- उसे अपने साथ अकेले समय बिताने दें:

एकांत बहुत आवश्यक है, क्योंकि इससे उसके साथ बात करने और नजदीक आने का मौका मिलता है।
5- जब आवश्यक हो तो उसे अकेले छोड़ दें:

जब आप वहाँ न हो, तो वह आप ही के बारें में सोचें। वह यही सोचता रहे कि आप क्या कर रही हैं, किसके साथ हैं, क्या आप उसके बारें में सोच रही हैं। बड़े लोग कहते हैं कि “दूरियाँ चाहने वालों के दिलों को करीब लाती हैं”।

6-आत्मविश्वासी बनें और खुश रहें:

कोई भी डेबी डौनेर्स को पसंद नहीं करता। बस खुश रहें कि आप उसके साथ हैं, और इसे दिखाएँ! यह उसे ज्यादा स्वतंत्र और निश्चिंत महसूस कराएगा।

7-अपना खयाल रखें – जी हाँ, इसका अर्थ दिखावे से है:

यह सुनने में थोड़ा तुच्छ लगेगा लेकिन लड़के एक अलग प्रकार के प्राणी होते हैं, वे केवल शारीरिक बनावट पर फिदा नहीं होते, जैसा कि हम में से बहुत सी लड़कियां करती हैं। आपको व्यक्तिगत स्वछता और बनावट वाले गुणों को आकर्षक बनाने की आवश्यकता है। क्या इसका अर्थ यह है कि यदि आप मेकअप नहीं करती तो आप बदसूरत हैं? जी नहीं! लेकिन स्वयं को प्रभावित करने और बेहतर महसूस करने के लिए एक बार प्रयास अवश्य करें। एक बार उस ड्रेस को पहनने का प्रयास करें जिसे लेकर आप थोड़ी असुरक्षित है। यदि आप आत्मविश्वासी है तो वह भी आत्मविश्वासी है। स्वयं को पूर्णरूप से न बदले, क्योंकि दिन कि समाप्ति पर आप जैसी हैं, वह आपको ऐसे ही पसंद करेगा, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि आप स्वयं को ऐसे ही जाने दें।

8-चंचल बनें:

ऐसा कहा जाता है कि लड़के सेक्स के बारे में सोचते रहते है। वैसे हमेशा नहीं, लेकिन कहीं न कहीं यह सच है। इसलिए इस बात को समझें और चुलबुले बनें और उस चीज को बिलकुल न करें जिसके लिए आप तैयार नहीं है। मैं पूरी तरह से इसे व्यक्त नहीं कर सकता। इसका अर्थ यह नहीं कि अपनी नग्न तस्वीरें लें, इसका अर्थ है , कि एक लड़की बनें, स्कर्ट पहनें, छोटी-छोटी चीजों के लिए प्रशंसा करें, शांति से अपने हाथों से उसके कन्धे को ब्रश करें, उसके चुट्कुले आदि पर हंसें। सेक्सी बनने के लिए आपको उनका बुरा साथी बनने की आवश्यकता नहीं है।

9-मुस्कुराहट से कोई फर्क नहीं पड़ता:

जैसा मैंने ऊपर कहा, उसे आत्मविश्वासी बनाने के लिए आत्मविश्वासी बनें। यदि कोई चीज आपको परेशान कर रही है, तो इस सोच के साथ मुस्कुराइए कि चीजें बेहतर हो जाएंगी। मेरा विश्वास कीजिये, एक पुरुष जो आपसे प्रेम करता है आपकी इस प्रभावी हंसी को कभी समझ नहीं पाएगा।

10-अन्य पुरुषों के साथ फ्लर्ट बिलकुल न करें:

मैं पूरी तरह से इसे व्यक्त नहीं कर सकता! एक रिलेशनशिप को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, यदि आप एक संभावित साथी की तलाश नहीं कर पा रहें है तो आपको इस रिश्ते में नहीं होना चाहिए। दूसरे लड़कों के साथ फ्लर्ट करना कथित रूप से भावनात्मक धोकाधड़ी हो सकती है; हो सकता कि आपका बॉयफ्रेंड ये सोचने लगे कि वह आपके लिए सही नहीं है या आपके लिए खास नहीं है। इसका अर्थ यह नहीं कि अन्य लड़को से पूरी तरह से नाता तोड़े लें , लेकिन एक दोस्त से कहीं ज्यादा उन्हे गुदगुदी करना, उनके गले लगना या उन्हे कॉल करना आपकी रिलेशनशिप के लिए खतरनाक हो सकता है।

11-उसे महसूस न होने दें कि अन्य पुरुष मित्रों कि तुलना में उसका स्थान दूसरा है:

यह अंतिम कदम की तरह हो सकता है। आपके अन्य पुरुष मित्र भी होंगे, और वास्तव में, आप उनसे दोस्ती तो नहीं तोड़ना चाहेंगी। लेकिन अगर आपको लगता है कि आप अपने बॉयफ्रेंड कि बजाए उनके साथ ज्यादा समय बिता रही हैं, विशेषरूप जब आप उनके साथ अकेली होती हैं, तो इसका पता तब चलता है जब परिस्थितियाँ विपरीत होती हैं। उन तरीको को ढूँढे जिससे उसे पता चले कि आप अन्य लड़को के बजाये उसके साथ समय बिताना सबसे ज्यादा पसंद करती है, क्योंकि दूसरों कि बजाये वह सबसे ज्यादा खास है। यदि आपको लगता है कि आप अपने किसी पुरुष मित्र की तरफ दूर से आकर्षित हो रही हैं, तो साधारणतया बेहतर है कि उससे वही पीछा छुड़ा ले, क्योंकि आप उसे बर्बाद नहीं करना चाहेंगी, जो आपके पास पहले से है

12-उसे जानने दें कि वह आपके लिए खास है, उसके लिए छोटी छोटी विचारशील चीजें करें:

जब आप बाहर टहल रहे हों तो उसका हाथ थाम लें, अनायास ही उसे बताए कि आप उसे प्यार करती हैं, कभी – कभी उसके गालों को चूमें, मजे के लिए उसकी कार पर कोई संदेश चिपका दें, उसे विशेष रूप से छोटे उपहार दें, स्टेटस आदि में उसे टैग करें। प्रत्येक छोटी चीज जिसमे आपका प्यार झलकता है, उसे ज्यादा सुरक्षित महसूस कराती है।

13-उसका जन्मदिन, अपनी सालगिरह आदि याद रखें:

इससे उसे लगेगा कि वह आपके लिए जरूरी है।

14-उसकी बात सुनें, विशेषरूप से यदि उसे आपके समर्थन की जरूरत हैं या उसे बुरा महसूस हो रहा हो:

उसे शांत न कराएं या महसूस न होने दें कि वह आपके साथ बात नहीं कर सकता या आपके साथ सहज नहीं है। उसे सलाह से ज्यादा आपके समर्थन की जरूरत है । उसे एक बार भी महसूस न होने दें कि आप उसके बारें में बहुत कम सोचती हैं। आखिर हैं तो वह एक इंसान।

15-यदि आप यौन संबंध की दृष्टि से उसकी ओर आकर्षित हुई है, और आप ऐसा करने में सहज हैं, तो आप उसके साथ प्यार करने की पहल कर सकती हैं:

ऐसा तभी करें जब आप सुनिश्चित हो कि वह लंबे समय तक साथ रहेगा। उसे अपना फायदा न उठाने दें! ऐसा कहा गया है, बहुत से पुरुष आकस्मिक सेक्स को पसंद करते हैं, मैं सिफ़ारिश करता हूँ कि आप इंतज़ार करें ।

16-यदि आप अपने मित्रों के साथ है और वह नजदीक है तो उसे अनदेखा न करें:

सीधे अनदेखी करना उसे असुरक्षित लगेगा और ऐसा लगेगा कि वह बेहतर हो सकता था।

17-उसकी तारीफ करें:
 अपने पसंदीदा गुणों के बारें में उससे पूछे , यदि आपको उसके हंसने का तरीका पसंद है, अगली बार वह जब भी हँसे, तो उसे आप कह सकती हैं “मुझे तुम्हारे हंसने का तरीका पसंद है, यह बहुत प्यारा है।”
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...