लोकसभा में बोले मुलायम सिंह यादव – युद्ध की तैयारी कर चुका है चीन

संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन भी विपक्ष का हंगामा जारी है। मायावती के मुद्दे पर भी विपक्ष की ओर से सरकार को घेरने की तैयारी है।

खोज न्यूज टूडे संवाददाता/नई दिल्ली- संसद के मॉनसून सत्र का आज तीसरा दिन है। लोकसभा की कार्यवाही फिर शुरू हो गयी है ओर सदन में अहम दस्‍तावेज पेश किए जा रहे थे कि इसके पहले विपक्ष के हंगामे के कारण कार्यवाही दोपहर बारह बजे तक स्थगित हो गयी थी।
लोकसभा में मुलायम सिंह यादव ने चीन मुद्दे को उठाते हुए कहा, ‘भारत को चीन बड़ा दुश्‍मन मानता है और हमले की तैयारी कर रहा है।
उन्होंने कहा कि भूटान की सुरक्षा हमारे सरकार की जिम्‍मेदारी है सरकार ने चीन मामले में क्‍या कार्रवाई की।उन्‍होंने आगे कहा कि पाकिस्‍तान नहीं चीन हमारा दु श्‍मन है, तिब्‍बत चीन को नहीं देना चाहिए था पूरा देश दलाई लामा के साथ है।
कांग्रेस सांसदों ने संसद के प्रांगण में बाढ़ ग्रस्त उत्तर पूर्वी राज्यों के लिए विशेष पैकेज की मांग के साथ प्रदर्शन किया। गत मंगलवार को गोवध को लेकर कथित तौर पर पीट पीट कर मार डालने की हालिया घटनाओं, किसानों और अन्य मुद्दों को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित हुई और स्थगित हो गई थी। इसके बाद बसपा प्रमुख मायावती ने भी राज्यसभा में नाराजगी जताते हुए इस्‍तीफा दे दिया था। बसपा प्रमुख ने सहारनपुर में दलित विरोधी हिंसा के मुद्दे पर आसन द्वारा उनको पूरी बात कहने की अनुमति नहीं दिये जाने के कुछ ही घंटों बाद राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस आज राज्यसभा में मायावती के इस्तीफे को लेकर सरकार को घेरेगी। राज्यसभा में आज दोपहर 2 बजे भीड़ द्वारा पीटकर मारे जाने के मामले और दलितों के उत्पीड़न के मामले पर चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *